0

Tucker Carlson And Don Lemon Reportedly OUT At Fox News And CNN!

Share

के दर्शक फॉक्स न्यूज़ और सीएनएन अब नहीं देखूंगा टकर कार्लसन और डॉन लेमन जब वे समाचार नेटवर्क पर अपने-अपने शो देखते हैं।

वर्षों तक उनके सबसे सफल मेजबानों में से एक रहने के बाद, कार्लसन ने कथित तौर पर फॉक्स न्यूज में अपनी भूमिका छोड़ दी है। यह तब हुआ है जब कार्लसन अपने शो पर अपनी टिप्पणियों को लेकर हाल ही में विवादों में घिर गए थे।

लेमन, जिन्हें हाल ही में सीएनएन द्वारा हटा दिया गया था, हाल ही में अपने सहकर्मियों के प्रति कथित तौर पर स्त्री-द्वेषपूर्ण व्यवहार के लिए भी आलोचना का शिकार हुए थे।

अधिक जानने के लिए पढ़ते रहें।

टकर कार्लसन फॉक्स न्यूज से अलग हुए!

मेगा

टेलीविजन व्यक्तित्व कार्लसन ने एक दशक से अधिक समय तक फॉक्स न्यूज के सबसे सम्मानित मेजबानों में से एक रहने के बाद आश्चर्यजनक रूप से अपना समय समाप्त कर लिया है।

कार्लसन के जाने की पुष्टि सोमवार को नेटवर्क की ओर से एक घोषणा के माध्यम से की गई, जिसमें उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद दिया गया।

घोषणा में कहा गया, “फॉक्स न्यूज मीडिया और टकर कार्लसन अलग होने पर सहमत हो गए हैं।” “हम एक मेजबान के रूप में और उससे पहले एक योगदानकर्ता के रूप में नेटवर्क में उनकी सेवा के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं।”

फॉक्स न्यूज के एक अन्य होस्ट, हैरिस फॉल्कनर ने भी लाइव प्रसारण के दौरान दर्शकों को निर्णय की जानकारी दी।

उन्होंने कहा, प्रति डेली मेल, “हमारे पास हमारे फॉक्स परिवार के भीतर से कुछ खबरें हैं। फॉक्स न्यूज मीडिया और टकर कार्लसन आपसी सहमति से अलग होने पर सहमत हो गए हैं।”

कार्लसन आखिरी बार 21 अप्रैल को प्रसारित हुआ था और अब जब तक नेटवर्क को दीर्घकालिक प्रतिस्थापन नहीं मिल जाता, तब तक मेजबानों के रोस्टर द्वारा अंतरिम रूप से प्रतिस्थापित किया जाएगा।

टकर कार्लसन फॉक्स न्यूज़ क्यों छोड़ रहे हैं?

टकर कार्लसन को एम एंड एम द्वारा ट्रिगर किया गया था
मेगा

कार्लसन के अचानक चले जाने के पीछे कई लोगों ने यह अनुमान लगाया है कि आंतरिक मुद्दे जिम्मेदार हो सकते हैं।

वे मुद्दे डोमिनियन वोटिंग सिस्टम्स द्वारा नेटवर्क के खिलाफ दायर मानहानि के मुकदमे में उनकी भूमिका की ओर इशारा करते प्रतीत होते हैं, जिसमें उन्होंने दावा किया था कि कार्लसन जैसे टिप्पणीकारों को पता था कि राष्ट्रपति ट्रम्प के चुनाव धोखाधड़ी के आरोप झूठे थे, लेकिन उन्होंने रेटिंग के लिए ऑन एयर चर्चा की।

मुकदमा, जो एक गर्म मुकदमे की ओर बढ़ रहा था, हो सकता है कि कार्लसन और अन्य फॉक्स न्यूज मेजबानों को गवाह का रुख अपनाना पड़े, एक ऐसी स्थिति जिसने नेटवर्क को बुरी तरह से बदनाम कर दिया होगा।

हालाँकि, कुछ दिन पहले इसे अदालत के बाहर 787 मिलियन डॉलर में तय किया गया था, जो कि डोमिनियन द्वारा हर्जाने के रूप में मांगे गए शुरुआती 1.6 बिलियन डॉलर का लगभग आधा था।

अन्य हालिया विवादों के अलावा 6 जनवरी के दंगों के बारे में कार्लसन की टिप्पणियों ने भी उनके जाने में भूमिका निभाई होगी।

टकर कार्लसन ने कथित तौर पर फॉक्स न्यूज में सालाना 10 मिलियन डॉलर कमाए

टकर कार्लसन2

इस बीच, यह स्पष्ट नहीं है कि कार्लसन ने अचानक बाहर निकलने से पहले अपने अनुबंध को कितने समय के लिए छोड़ दिया था, और इस बारे में भी कोई जानकारी नहीं है कि क्या उन्हें विच्छेद पैकेज मिलेगा।

यह अनुमान लगाया गया है कि सीएनएन के ब्रायन स्टेल्टर द्वारा 2020 में रिपोर्ट की गई रिपोर्ट के अनुसार, फॉक्स न्यूज में उनका वेतन $10 मिलियन प्रति वर्ष था, हालांकि यह स्पष्ट नहीं है कि इसमें बोनस शामिल है या नहीं।

उनके शो “टकर कार्लसन टुनाइट” को फॉक्स के रात्रिकालीन लाइनअप में उच्च दर्जा दिया गया था, जो हर रात 3.5 मिलियन दर्शकों को आकर्षित करता था, जो भारी वेतन की व्याख्या कर सकता है।

दूसरी ओर, उन्होंने 2010 में रूढ़िवादी समाचार साइट, द डेली कॉलर बनाई और फॉक्स में अपना खुद का शो उतारने के तीन साल बाद 2020 में अपनी हिस्सेदारी बेच दी।

अपने प्रस्थान के बाद से, कार्लसन ने अपने प्रस्थान को स्पष्ट करने के लिए कोई सार्वजनिक टिप्पणी नहीं की है और न ही इस बात पर चर्चा की है कि उनके भविष्य के लिए आगे क्या होगा।

डॉन लेमन को सीएनएन से प्रोत्साहन मिला

हडसन यार्ड पूर्वावलोकन उत्सव - आगमन
मेगा

नई रिपोर्टों के अनुसार, लोकप्रिय सीएनएन समाचार एंकर, डॉन लेमन भी स्त्री-द्वेष के आरोपों के बाद नेटवर्क से हट रहे हैं।

समाचार नेटवर्क के एक बयान में कहा गया है, “सीएनएन और डॉन अलग हो गए हैं।” न्यूयॉर्क टाइम्स. “डॉन हमेशा सीएनएन परिवार का हिस्सा रहेगा, और हम पिछले 17 वर्षों में उनके योगदान के लिए उन्हें धन्यवाद देते हैं। हम उनके अच्छे स्वास्थ्य की कामना करते हैं और उनके भविष्य के प्रयासों में उनका उत्साहवर्धन करते रहेंगे।”

सीएनएन से बाहर निकलने की खबर पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए लेमन ने लिखा ट्विटर”मुझे आज सुबह मेरे एजेंट ने सूचित किया कि सीएनएन ने मुझे नौकरी से हटा दिया है।”

उन्होंने आगे कहा, ”मैं स्तब्ध हूं. सीएनएन में 17 साल बिताने के बाद मैंने सोचा होगा कि प्रबंधन में किसी को मुझे सीधे तौर पर बताने की हिम्मत होती। मुझे कभी भी ऐसा कोई संकेत नहीं दिया गया कि मैं नेटवर्क पर वह काम जारी नहीं रख पाऊंगा जो मुझे पसंद है।”

लेमन को अपने सहकर्मियों के प्रति स्त्रीद्वेषी होने का आरोप लगने के बाद समाचार नेटवर्क से बर्खास्त कर दिया गया। वह भी एक तीखे खुलासे का विषय था विविधता, जिसका शीर्षक है “सीएनएन में डॉन लेमन की स्त्री द्वेष, उजागर: दुर्भावनापूर्ण संदेश, महिला सहकर्मियों का मज़ाक उड़ाना और ‘दिवा जैसा व्यवहार।”

लेमन के एक प्रवक्ता ने एक्सपोज़ में लगाए गए आरोपों का खंडन किया और उन्हें “स्पष्ट रूप से झूठा” बताया। उन्होंने कहा, प्रति याहू“कहानी स्पष्ट रूप से झूठे उपाख्यानों से भरी हुई है और इसमें ठोस सबूतों का अभाव है, यह पूरी तरह से स्रोतहीन और अप्रमाणित 15-वर्षीय गुमनाम गपशप पर निर्भर है।”

यह काफी संयोग है कि लेमन और कार्लसन दोनों एक ही समय में अपने-अपने समाचार नेटवर्क से बाहर निकल रहे हैं।


#Tucker #Carlson #Don #Lemon #Reportedly #Fox #News #CNN