0

Kesha Reveals She ‘Almost Died’ After Trying To Freeze Her Eggs

Share

गायक केशा पता चला कि वह अपने अंडों को फ्रीज करने की कोशिश करते समय “लगभग मर गई” और कुछ “भयानक” जटिलताओं का अनुभव किया जिसके कारण उसे नौ दिनों तक अस्पताल में रहना पड़ा।

हालाँकि वह इस साल के अंत में अपने नए “गैग ऑर्डर” एल्बम को बढ़ावा देने के लिए 20-स्टॉप टूर पर जाने वाली हैं, लेकिन गायिका ने खुलासा किया कि अपने अंडों को फ्रीज करने की कोशिश के कारण गंभीर जटिलताओं का सामना करने के बाद जनवरी में उनकी लगभग मृत्यु हो गई थी।

केशा ने अस्पताल में एक सप्ताह से अधिक समय बिताया और ‘लगभग मर गई’

मेगा

उसके स्वयं कवर स्टोरी मंगलवार को प्रकाशित, 36 वर्षीय गायिका ने खुलासा किया कि जब उसने इस साल की शुरुआत में अपने अंडे फ्रीज करने का फैसला किया तो वह लगभग मर गई थी। “मैं जनवरी में लगभग मर ही गई थी,” “केवल प्यार ही अब हमें बचा सकता है,” गायिका ने खुलासा करते हुए कहा कि वह “आखिरकार ठीक महसूस कर रही हैं” हालांकि उन्हें बेहतर महसूस करने में “कुछ महीने” लगे।

उसने अनुभव के बारे में बहुत अधिक जानकारी नहीं दी,” उसने इसे “भयानक” कहा, और प्रकाशन को बताया कि उसने अन्य कारकों के अलावा कमजोर प्रतिरक्षा प्रणाली के कारण “प्रजनन प्रक्रिया से एक असामान्य लेकिन गंभीर जटिलता विकसित की”। उन्होंने कहा कि बहामास में प्रदर्शन करने के बाद उन्हें पता चला कि कुछ गड़बड़ है और उन्हें चलने में बहुत कमजोरी महसूस हो रही थी।

इसके बाद वह मियामी के एक अस्पताल में गईं, जहां वह नौ दिनों तक रहीं। हालाँकि घटना के परिणामस्वरूप उसे गंभीर जटिलताओं का सामना करना पड़ा, उसने कहा कि वह अपने प्रजनन स्वास्थ्य को अपने हाथों में लेकर और अपने शरीर का “सम्मान” करती हुई “खड़ी” है। उन्होंने कहा, “हर किसी के मन में शायद कुछ न कुछ भावना होती है कि आप जिस दौर से गुजर रहे हैं उसे साझा करते हैं और साथ ही, यह लोगों को इसके बारे में राय रखने के लिए लगभग आमंत्रित करता है।” “मेरे पास इसका पूरी तरह से मानचित्रण नहीं है।”

‘टू फार गॉन’ एक गुप्त सगाई ख़त्म करने के बारे में लिखी गई थी

केशा
मेगा

पिछले महीने, “ईट द एसिड” गायक ने बताया था बिन पेंदी का लोटा उन्होंने “गैग ऑर्डर” से अपना एक नया गीत “टू फार गॉन” एक गुप्त सगाई के बारे में लिखा था जिसे उन्होंने बाद में समाप्त कर दिया था। हालाँकि वह यह नहीं बताएगी कि गाना किसके बारे में है, लेकिन उसे याद है कि जब उसके पूरे शरीर पर पित्ती निकल आई थी तो उसने अपने वर्तमान साथी को डरा दिया था।

“कभी-कभी, उसे फेस क्रीम लगाना पड़ता है और उसे मुझसे दूर ले जाना पड़ता है,” उसने याद किया। “दूसरे सप्ताहांत में, मैंने सोचा कि यह एक अच्छा विचार होगा – यह एक अच्छा विचार नहीं था – अपने शरीर को अरंडी के तेल में ढंकना और मास्क लगाना।” केशा का पहले लेखक ब्रैड एशेंफेल्टर और ड्रमर एलेक्स कारपेटिस के साथ रोमांटिक संबंध रहा है, लेकिन उन्होंने सेल्फ को अपने नए प्रेमी का नाम नहीं बताया।

केशा सिडनी में प्रदर्शन करती हैं
मेगा

अपने शारीरिक स्वास्थ्य में मदद के लिए विभिन्न क्रीम आज़माने के अलावा, केशा अपने मानसिक स्वास्थ्य की देखभाल पर भी ध्यान केंद्रित करती है। उन्होंने बताया, “मेरे पास (चिकित्सकों की) एक सहायता प्रणाली है, जिससे मैं साप्ताहिक या मासिक तौर पर बात करती हूं।” उन्होंने यह भी कहा कि “अपने जीवन में इतने लंबे समय तक खुद को खाने या भोजन का आनंद लेने की अनुमति नहीं देने के बाद अब उन्हें भोजन पसंद है।”

कैलिफोर्निया की मूल निवासी ने खुलासा किया कि उसने “वास्तव में एक मोड़ ले लिया है” और अब वह किसानों के बाजारों में जाने और खुद रसोई में खाना पकाने का आनंद लेती है। यहां तक ​​कि जब वह दौरे पर होती है, तब भी वह भोजन के लिए समय बचाना सुनिश्चित करती है और इसे अपने व्यस्त कार्यक्रम में शामिल करती है। केशा ने कहा, “मुझे हमेशा तीन बार भोजन का अवकाश मिलता है, क्योंकि रिकवरी के दौरान मुझे बैठने और भोजन करने के लिए समय चाहिए होता है।” “मेरे पास मंच पर जाने से पहले लगभग 30 मिनट का समय होता है जहां मैं ध्यान करता हूं, स्ट्रेचिंग करता हूं और सांस लेने के व्यायाम करता हूं। लोग शायद सोचते हैं कि मैं वहां वापस शॉट्स ले रहा हूं, और (मेरी दिनचर्या) सबसे ज़ेन बकवास है जो आपने कभी देखी है।

केशा का कहना है कि उन्हें ‘भगवान का अपना संस्करण’ मिल गया

सीज़न दो के लिए एप्पल एस टेड लासो का प्रीमियर
मेगा

साक्षात्कार में अन्यत्र, “समथिंग टू बिलीव इन” गायिका ने याद किया कि जब वह टेनेसी में बड़ी हो रही थी तो उसे अपने समुदाय को खोजने के लिए संघर्ष करना पड़ा था।

केशा ने कहा, “मेरे जीवन में सबसे बड़े मुद्दों में से एक यह जानते हुए बड़ा होना था कि मैं पूरी तरह से सीधा इंसान नहीं हूं और अपने समुदाय को ढूंढने के लिए चर्च-दर-चर्च जा रही थी।” “जब मैं लगभग 14 वर्ष का था, तब मैं नैशविले के गे बार में गया और मुझे तुरंत घर जैसा महसूस हुआ। और मेरा सबसे बड़ा मुद्दा विचित्र लोगों के प्रति अस्वीकार्यता और गैर-प्रेम था। इसने मुझे हमेशा फँसा दिया, क्योंकि, ‘ईश्वर प्रेम है, के अलावा…‘यह मुझे सही नहीं लगा।

“(मुझे पिछले तीन वर्षों में भगवान का अपना संस्करण मिला और इसके कारण मैंने ‘ईट द एसिड’ लिखा।” गाने की एक बहुत ही महत्वपूर्ण पंक्ति है, ‘मैं ही वह हूं जिससे मैं पूरे समय लड़ती रही हूं/ ईश्वर में नफरत का कोई स्थान नहीं है,” उन्होंने आगे कहा।

#Kesha #Reveals #Died #Freeze #Eggs