0

Former Employee Sentenced After Stealing Nearly $10 Million From Amazon

Share

अमेज़ॅन के एक पूर्व प्रबंधक जॉर्जिया संघीय अधिकारियों के अनुसार, ऑनलाइन रिटेल दिग्गज से 9.4 मिलियन डॉलर से अधिक की चोरी करने के लिए सजा सुनाई गई है।

कैरिका वॉर्थम33 वर्षीय व्यक्ति उन सात लोगों में शामिल था, जिन पर एक ऐसी योजना में आरोप लगाया गया था, जिसने 2020 और 2022 के बीच लाखों डॉलर कमाए। अमेरिकी न्याय विभाग.

संबंधित: देखें: 5 साल की बच्ची ने चुपके से माँ के अमेज़न अकाउंट से $5K मूल्य का सामान ऑर्डर किया

प्रतिवादियों ने अमेज़ॅन को घोटाला करते हुए, लक्जरी कारें, रियल एस्टेट की खरीदारी करते हुए विलासितापूर्ण जीवन व्यतीत किया

उस समय, वॉर्थम ने स्मिर्ना में अमेज़ॅन के गोदाम में एक संचालन प्रबंधक के रूप में काम किया।

डीओजे वॉर्थम और एक अन्य कर्मचारी का दावा करता है, ब्रिटनी हडसन, योजना के दौरान शान से रहते थे। इसके अतिरिक्त, उन्होंने कथित तौर पर स्वयं को उच्च-स्तरीय आभूषणों से सुसज्जित किया, WSB टीवी दिसंबर में रिपोर्ट की गई.

यह जोड़ी कथित तौर पर “रिलेशनशिप में” थी और उन्होंने चोरी के पैसों से स्मिर्ना में एक मिलियन डॉलर का घर, एक 2019 लेम्बोर्गिनी उरुस, एक 2021 डॉज डुरंगो, एक 2022 टेस्ला मॉडल एक्स और एक 2018 पोर्श पैनामेरा भी खरीदा।

वर्थम और डेमेट्रियस हाइन्सअमेरिकी अटॉर्नी रेयान के. बुकानन ने दिसंबर में कहा था कि अमेज़ॅन के दोनों पूर्व कर्मचारियों, 36, ने कथित तौर पर उन विक्रेताओं के लिए फर्जी चालान जमा करने के बाद पैसे प्राप्त किए जो अस्तित्व में नहीं थे।

दोनों ने पिछले साल इस योजना में शामिल होने का अपराध स्वीकार कर लिया था WSB टीवी. इस बीच, अन्य पर पिछले महीने आरोप लगाया गया और 27 जून को उन्हें दोषी ठहराया गया।

“एक संघीय ग्रैंड जूरी ने अटलांटा, जॉर्जिया के 37 वर्षीय ब्रिटनी हडसन और कैलेरा, अलबामा के 47 वर्षीय जमार एल. जेम्स सीनियर को साजिश, वायर धोखाधड़ी और मनी लॉन्ड्रिंग के लिए दोषी ठहराया, और हडसन को फर्जी हस्ताक्षर करने के लिए दोषी ठहराया। संघीय न्यायाधीश और न्यायालय की मुहर, ”डीओजे ने कहा।

वॉर्थम को अमेज़ॅन को धोखा देने की योजना का “रिंग लीडर” बताया गया

डीओजे ने जारी रखा: “लॉरेंसविले, जॉर्जिया के 32 वर्षीय डेरेल जे. बर्गो पर उसी अभियोग में साजिश, एक्सेस डिवाइस धोखाधड़ी और गंभीर पहचान की चोरी का आरोप लगाया गया था। ये आरोप लंबित हैं।”

अधिकारियों ने वॉर्थम, जिसे “कैरिका डुप्री” और “कैरिका यंग” के नाम से भी जाना जाता है, को योजना का “रिंग लीडर” बताया। अटलांटा रजिस्टर.

न्याय विभाग का यह भी दावा है कि वॉर्थम और हडसन ने अपराधों के लिए जेल जाने के ठीक एक महीने बाद भी अपना आपराधिक उद्यम जारी रखा। अटलांटा में हुक्का लाउंज खोलने का प्रयास करने के बाद अधिकारियों को उनकी निरंतर धोखाधड़ी योजना के बारे में सतर्क किया गया।

अमेज़ॅन धोखाधड़ी के आरोपों के बारे में पूछे जाने पर वॉर्थम और हडसन ने कथित तौर पर फ़्रेंचाइज़िंग कंपनी से झूठ बोला। दोनों ने कथित तौर पर दावा किया था कि सौदे को बंद करने के लिए आरोपों को खारिज कर दिया गया था WSB टीवी.

वॉर्थम को अमेज़ॅन को पैसे वापस चुकाने का आदेश दिया गया, 16 साल की जेल की सज़ा

डीओजे ने उन पर फ़्रेंचाइज़िंग कंपनी को यह समझाने के लिए आधिकारिक अदालत की मुहरें और हस्ताक्षर बनाने का भी आरोप लगाया कि अमेज़ॅन के आरोप हटा दिए गए थे।

वॉर्थम को अब चोरी का पैसा अमेज़न को चुकाना होगा। युनाइटेड स्टेट्स अटॉर्नी कार्यालय की रिपोर्ट के अनुसार, वह चोरी की गई धनराशि में से लगभग $2.7 मिलियन पहले ही जब्त कर चुकी है। अधिकारियों ने उसकी खरीदी गई लग्जरी कारों को भी जब्त कर लिया है।

उन पर धोखाधड़ी वाले हुक्का बार सौदे के संबंध में संघीय न्यायाधीश के जाली हस्ताक्षर और अदालत की मुहर बनाने का भी आरोप लगाया गया है। वे आरोप गुरुवार (6 जुलाई) तक लंबित रहेंगे।

आउटलेट की रिपोर्ट है कि वॉर्थम को संघीय जेल में 16 साल की सजा सुनाई गई है। फिर वह तीन साल तक निगरानी में रिहाई के अधीन रहेगी।

डीओजे के अनुसार, वॉर्थम सहित सात लोगों पर “चौंका देने वाली” धोखाधड़ी योजना में उनकी भूमिका के लिए आरोप लगाए गए हैं।

उसके सह-प्रतिवादियों को अभी सजा सुनाई जानी बाकी है।



#Employee #Sentenced #Stealing #Million #Amazon