0

ESPYs 2023: U.S. Women’s National Soccer Team Receives Award for Courage

Share

लुइस फोर्रा/ईपीए/शटरस्टॉक

अमेरिकी महिला राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम को महिलाओं के खेल में उनके योगदान और समान वेतन के लिए लड़ने के लिए 2023 ईएसपीवाई में मनाया गया।

ब्रियाना स्कुर्री, क्रिस्टन प्रेस और टीम के अधिक सदस्य – अतीत और वर्तमान दोनों – इस वर्ष को स्वीकार करने के लिए बुधवार, 12 जुलाई को ईएसपीवाई मंच पर आए। साहस के लिए आर्थर ऐश पुरस्कार.

ओलंपिक के दौरान समान वेतन के लिए 1996 की हड़ताल का हिस्सा रहीं अमेरिकी महिला गोलकीपर स्कर्री ने टीम की ओर से पुरस्कार स्वीकार करते हुए कहा, “हम जो करने में सक्षम हुए हैं वह वास्तव में आश्चर्यजनक है।” “ऐसी 252 महिलाएँ हैं जिन्होंने शुरुआत से ही अमेरिकी राष्ट्रीय टीम की शर्ट पहनी है। और हम उनमें से प्रत्येक की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार कर रहे हैं।

इस बीच, प्रेस – जिन्होंने महिलाओं की राष्ट्रीय टीम के लिए खेला जब उन्हें अंततः 2022 में समान वेतन से सम्मानित किया गया – ने भविष्य के लिए टीम की आशाओं को साझा करते हुए स्वीकृति भाषण जारी रखा।

“यह हमारी टीम और खेल जगत के लिए बेहद रोमांचक समय है। जो कोई भी हमारे लिए और समानता की ओर हमारी यात्रा में रहा है, वह जानता है कि हमारी लड़ाई खत्म नहीं हुई है,” उसने साझा किया। “हमें (समानता की मशाल को) आगे ले जाने में गर्व है और हम हजारों स्पर्श पैदा करना चाहते हैं। लाखों।”

उन्होंने आगे कहा: “यह एक ऐसा समय है जब हमें अधिक न्यायपूर्ण और नस्लवाद-विरोधी दुनिया के नाम पर नागरिक और मानवाधिकारों के समर्थन में खड़ा होना चाहिए। अपने ट्रांस भाई-बहनों का समर्थन करने के तरीके खोजने के लिए, उन तरीकों से सम्मान और दयालुता की वकालत करने के लिए जिनसे हम एक-दूसरे के साथ जुड़ते हैं। हमें हर उस व्यक्ति की ओर से यह पुरस्कार स्वीकार करने पर गर्व है जो बेहतर दुनिया के लिए लड़ना नहीं छोड़ेगा।”

टेनिस खिलाड़ी आर्थर ऐश के सम्मान में नामित, यह पुरस्कार उत्कृष्ट एथलीटों को “प्रतिकूल परिस्थितियों में ताकत, जोखिम के सामने साहस और अपने विश्वासों के लिए खड़े होने की इच्छा, चाहे कुछ भी कीमत हो” के लिए मान्यता देता है। ईएसपीएन.

महिला फ़ुटबॉल टीम ने लगातार महत्वपूर्ण सामाजिक मुद्दों के लिए संघर्ष किया है, विशेष रूप से पुरुषों और महिलाओं के खेलों के बीच समान वेतन के लिए। मार्च 2016 में, कार्ली लॉयड पता चला कि समूह केवल 40 प्रतिशत प्राप्त हुआ उनके पुरुष समकक्षों की कमाई का. “मुझे लगता है कि समय सही है,” उसने एक उपस्थिति के दौरान कहा आज. “मुझे लगता है कि हमने पिछले कुछ वर्षों में अपनी योग्यता साबित की है। विश्व कप जीतने के बाद, पुरुषों और महिलाओं के बीच वेतन असमानता बहुत बड़ी है। और हम लड़ना जारी रखना चाहते हैं।”

समान वेतन की शिकायत दर्ज करने के तीन साल बाद, टीम यूएस सॉकर फेडरेशन पर मुकदमा दायर किया लिंग भेदभाव के लिए. समूह की 2019 विश्व कप जीत से उत्साहित, डिओडोरेंट ब्रांड सीक्रेट $529,000 का दान दिया समान वेतन के लिए टीम की लड़ाई के समर्थन में।

ब्रांड ने एक पूरे पृष्ठ में लिखा, “महिलाओं ने अभी-अभी इतिहास रचा है, लेकिन वे हमेशा समान वेतन की हकदार हैं।” न्यूयॉर्क टाइम्स जुलाई 2019 में विज्ञापन, यूएस सॉकर फेडरेशन से “इतिहास के दाईं ओर रहने” के लिए कहा गया।

विज्ञापन जारी रहा: “असमानता वेतन और खिलाड़ियों से कहीं अधिक है; यह मूल्यों के बारे में है। आइए उत्सव के इस क्षण का उपयोग महिला खेलों को आगे बढ़ाने के लिए करें। हम यूएस सॉकर फेडरेशन से ताकत का प्रतीक बनने और सभी खिलाड़ियों के लिए लैंगिक वेतन असमानता को हमेशा के लिए खत्म करने का आग्रह करते हैं।”

फरवरी 2022 में मुकदमे का निपटारा किया गया, जिसके अनुसार प्रत्येक खिलाड़ी को कुल 24 मिलियन डॉलर की कमाई हुई ईएसपीएन. उस सितंबर में, अमेरिकी पुरुष और महिला दोनों राष्ट्रीय टीमों ने हस्ताक्षर किए बराबर पीएवाई समझौता खेलों, टूर्नामेंटों और विश्व कप पुरस्कार राशि के लिए समान वेतन का वादा।

“मुझे इसमें शामिल सभी लोगों को बहुत सारा श्रेय देना होगा, महिलाओं की राष्ट्रीय टीम और उनके पीए (खिलाड़ियों का संघ), पुरुषों की राष्ट्रीय टीम और उनके पीए, और यूएस सॉकर में सभी को। ऐसे बहुत से लोग थे जिन्होंने मदद की, जिन्होंने इसे संभव बनाने के लिए मिलकर काम किया,” यूएस सॉकर अध्यक्ष सिंडी पार्लो कोन उस समय एक बयान में कहा गया था पीबीएस. “और पुरुषों के कूदने और समान वेतन के साथ बोर्ड में शामिल होने के बिना इसे आगे नहीं बढ़ाया जाएगा।”

समान वेतन के अलावा, अमेरिकी महिला राष्ट्रीय फ़ुटबॉल टीम ने भी इसके समर्थन में बात की है ब्लैक लाइव्स मैटर आंदोलन. एथलीट स्पोर्टी जैकेट नवंबर 2020 के एक मैच के दौरान आंदोलन का नाम प्रदर्शित किया गया।

“हम मानवीय शालीनता की पुष्टि के लिए ब्लैक लाइव्स मैटर पहनते हैं। यह राजनीतिक नहीं है, यह मानवाधिकारों पर एक बयान है,” यूएस सॉकर फेडरेशन के माध्यम से साझा की गई टीम का एक बयान पढ़ें। वेबसाइट. “एक टीम के रूप में, हम एक ऐसे समाज की दिशा में काम करते हैं जहां अमेरिकी आदर्शों को बरकरार रखा जाता है, और काले जीवन को अब व्यवस्थित रूप से लक्षित नहीं किया जाता है। हम सामूहिक रूप से अन्याय को स्वीकार करते हैं, क्योंकि इसे ठीक करने की दिशा में यह पहला कदम है।”

खिलाड़ी एलेक्स मॉर्गन के जरिए अपना बयान साझा किया ट्विटर उस समय, यह कहते हुए कि वह और उसके साथी खिलाड़ी “एक ऐसे समाज के लिए सामूहिक रूप से काम करेंगे जहां अमेरिकी आदर्शों को बरकरार रखा जाएगा, और काले जीवन को अब व्यवस्थित रूप से लक्षित नहीं किया जाएगा।”


#ESPYs #U.S #Womens #National #Soccer #Team #Receives #Award #Courage