0

Donald Trump Shares Polls Showing Him Leading The 2024 Republican Nomination

Share

पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ऐसा प्रतीत होता है कि वे व्हाइट हाउस वापस लेने या कम से कम 2024 में रिपब्लिकन पार्टी के टिकट पर नामांकन सुरक्षित करने की अपनी संभावनाओं को लेकर आशान्वित हैं।

पूर्व POTUS ने सोमवार को अपने ट्रुथ सोशल प्लेटफॉर्म पर कुछ पोल साझा किए, जिसमें दिखाया गया कि वह 2024 रिपब्लिकन नामांकन की दौड़ में आगे चल रहे हैं।

2024 के रिपब्लिकन राष्ट्रपति पद के उम्मीदवार के लिए जुलाई में होने वाले मतदान में डोनाल्ड ट्रंप आगे निकल आए

हालाँकि इस बात को लेकर काफी दावेदार हैं कि संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति पद के लिए अगला रिपब्लिकन उम्मीदवार कौन होगा, कम से कम एक सर्वेक्षण में ट्रम्प का नाम सूची में सबसे ऊपर है। जुलाई में हुए एक सर्वेक्षण के अनुसार, “आप 2024 में राष्ट्रपति पद के लिए रिपब्लिकन उम्मीदवार के रूप में किसे देखना चाहेंगे?” 77% वोट के साथ ट्रंप का नाम लिस्ट में सबसे ऊपर था.

ट्विटर पर 52,605 लोगों ने वोट डाला, जिससे फ्लोरिडा के गवर्नर रॉन डेसेंटिस को केवल 18% वोट मिले और 5% वोट दूसरे उम्मीदवार के लिए पड़े। विश्वास करें या न करें, यह एकमात्र सर्वेक्षण नहीं था जिसमें ट्रम्प को राष्ट्रपति पद के लिए अगले रिपब्लिकन उम्मीदवार बनने की दौड़ में शीर्ष पर आते दिखाया गया था।

2024 के राष्ट्रपति चुनाव से पहले ट्रम्प के पास बहुत सारे समर्थक हैं

एक अन्य सर्वेक्षण से पता चला कि 2024 नेशनल रिपब्लिकन प्राइमरी के लिए ट्रम्प 56% के साथ आगे चल रहे थे। डेसेंटिस के पास केवल 17% था, जबकि रावस्वामी के पास 8%, पेंस के पास 7%, हेली के पास 3%, स्कॉट के पास 3% और क्रिस्टी के पास 3% था। यह संदिग्ध लगता है कि ट्रम्प के पूर्व उपराष्ट्रपति माइक पेंस रिपब्लिकन नामांकन हासिल कर पाएंगे।

हालाँकि, पेंस अपने अभियान से पहले काफी मुखर रहे हैं। उन्होंने हाल ही में रूस के खिलाफ चल रहे युद्ध में यूक्रेन की सहायता के महत्व को न समझने के लिए ट्रम्प और डेसेंटिस दोनों की आलोचना की।

माइक पेंस का कहना है कि ट्रंप और डिसेंटिस यूक्रेन युद्ध को ‘समझ नहीं रहे हैं’

मेगा

इस महीने की शुरुआत में, माइक पेंस ने बताया संबंधी प्रेस डोनाल्ड ट्रम्प और रॉन डेसेंटिस यूक्रेन का समर्थन करने के महत्व को “समझ नहीं पाते”।

“पूरे सम्मान के साथ, मुझे लगता है कि पूर्व राष्ट्रपति और फ्लोरिडा के गवर्नर यूक्रेन में रूसी सेना को खदेड़ने में यूक्रेनी सेना का समर्थन करने में अमेरिकियों के राष्ट्रीय हित को नहीं समझते हैं,” पेंस ने सिओक्स में एक अभियान कार्यक्रम से पहले एक साक्षात्कार के दौरान कहा। शहर।

पेंस ने जून के आखिरी हफ्ते में यूक्रेन का दौरा किया था. उन्होंने कहा, “कोई गलती न करें, चीन देख रहा है।” डेसेंटिस ने पहले कहा है कि “यूक्रेन और रूस के बीच क्षेत्रीय विवाद में और उलझना संयुक्त राज्य अमेरिका के महत्वपूर्ण राष्ट्रीय हितों में से एक नहीं है”। डोनाल्ड ट्रंप ने भी ऐसी ही भावनाएं व्यक्त कीं.

#Donald #Trump #Shares #Polls #Showing #Leading #Republican #Nomination