0

Director James Mangold Explains The Ending Of ‘Indiana Jones and The Dial of Destiny’

Share

निदेशक जेम्स मैंगोल्ड “के अंत की व्याख्या कर रहा हैइंडियाना जोन्स और डायल ऑफ डेस्टिनी।”

हालाँकि फ्रैंचाइज़ी की पाँचवीं फ़िल्म आखिरी बार है हैरिसन फोर्ड मुख्य पात्र की भूमिका निभाएंगे, अंत में – बहुत अधिक स्पॉइलर दिए बिना – अभिनेता को उसकी प्रतिष्ठित टोपी छीनते हुए दिखाया जाएगा, जो कपड़े की डोरी के सिरे से लटक रही थी।

तो क्या इसका मतलब यह है कि इंडियाना जोन्स आख़िरकार “अपनी टोपी लटकाने” के लिए तैयार नहीं है? निर्देशक जेम्स मैंगोल्ड इस बात पर जोर देते हैं कि वह दर्शकों को उस अंत से क्या सिखाना चाहते हैं!

निर्देशक जेम्स मैंगोल्ड ने ‘इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी’ की समाप्ति के बाद इंडी के रूप में हैरिसन फोर्ड के भविष्य के बारे में बात की

मेगा

हालाँकि ऐसा लगता है कि हॉलीवुड को रीबूट पसंद है, लेकिन इस बात की बहुत कम संभावना है कि 80 वर्षीय अभिनेता फ्रेंचाइजी की किसी अन्य फिल्म के लिए वापस आएंगे। हालाँकि फोर्ड ने इंडियाना जोन्स के रूप में अपने साहसिक कार्यों से संन्यास ले लिया है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह चरित्र और अधिक के लिए तैयार है।

के साथ हाल ही में एक साक्षात्कार में मनोरंजन साप्ताहिक पत्रिकानिर्देशक जेम्स मैंगोल्ड ने कहा कि चरित्र स्वयं “हार नहीं मान रहा है” और अधिक रोमांच के लिए तैयार है, उन्होंने आगे कहा, “मुझे नहीं लगता कि वह कभी भी खुदाई करना बंद करेगा।”

उन्होंने मज़ाक करते हुए कहा, “जब वह कपड़े की डोरी से टोपी उतारता है, तो मुझे लगता है कि ऐसा इसलिए है, क्योंकि सबसे पहले, आपको टोपी को कपड़े की डोरी पर नहीं लगाना चाहिए।” “और दूसरी बात, नहीं, मुझे नहीं लगता कि उसने काम पूरा कर लिया है। मुझे लगता है कि अंत का मतलब यह नहीं है कि पात्र अपने जीवन में कभी आगे नहीं बढ़ेंगे। इसका मतलब सिर्फ इतना है कि आपको लगता है कि आप उनकी कहानी के साथ अनुग्रह की स्थिति में प्रवेश कर चुके हैं।

हैरिसन फोर्ड सेवानिवृत्त होने के लिए तैयार नहीं हैं… तो इंडियाना जोन्स भी नहीं हैं!

कान्स फिल्म फेस्टिवल में 'इंडियाना जोन्स 5' के प्रीमियर में हैरिसन फोर्ड
मेगा

हालाँकि प्रशंसकों को उनकी कहानी स्क्रीन पर देखने को नहीं मिलेगी, मैंगोल्ड के पास पहले से ही कुछ विचार हैं कि इंडी आगे कहाँ जाएगा, अब जब उसका परिवार उसके जीवन में वापस आ गया है।

“मुझे लगता है वह कल उठेगा और कुछ करना चाहेगा। लेकिन क्या वह फिर से टाइम पोर्टल के माध्यम से नाजियों से लड़ने जा रहा है, मुझे ऐसा नहीं लगता,” उन्होंने आगे कहा। “लेकिन मैं वास्तव में कल्पना कर सकता हूं कि वह और मैरियन किसी इंका डिग या मोंटाना या नॉर्थ डकोटा में किसी डिग के लिए सड़क यात्रा पर जा रहे हैं और एक केबिन किराए पर ले रहे हैं। और मैं उन्हें एक सेवानिवृत्त पुरातत्वविद् के रूप में अपने जीवन का वास्तव में आनंद लेते हुए देख सकता था।

यह विचार कि इंडी आगे बढ़ती रहेगी, वास्तव में खुद फोर्ड से आती है, जो रिटायर होने के लिए तैयार नहीं है क्योंकि वह अपने ऐप्पल टीवी+ कॉमेडी के सीज़न 2 की तैयारी कर रहा है।सिकुड़कोस्टार के साथ जेसन सेगेल. मैंगोल्ड ने कहा, “इंडी और हैरिसन एक साथ बहुत करीब हैं, और हैरिसन कभी सेवानिवृत्त नहीं होंगे, और मुझे नहीं लगता कि इंडी सेवानिवृत्त होंगे।”

उन्होंने कहा, “वह एक शिक्षक (डायल ऑफ डेस्टिनी में) के रूप में सेवानिवृत्त हो रहे हैं, लेकिन मुझे नहीं लगता कि वह एक जुनूनी शिक्षार्थी, अतीत और भविष्य के बारे में विचारक, विज्ञान और मानव जाति के बारे में सोचने से सेवानिवृत्त होंगे।” “मुझे लगता है कि जैसे ही वह इसके बारे में सोचना बंद कर देता है, मुझे लगता है कि खेल ख़त्म हो गया है।”

फोबे वालर-ब्रिज ने खुलासा किया कि हैरिसन फोर्ड को मुक्का मारना कैसा था!

इंडियाना जोन्स प्रीमियर में फोबे वालर-ब्रिज और हैरिसन फोर्ड
मेगा

नई फिल्म में फोबे वालर-ब्रिज ने हेलेना शॉ नाम का किरदार निभाया है। दर्शकों को यह जानने में देर नहीं लगती कि इंडी वास्तव में उसका गॉडफादर है, हालांकि जब वे दोबारा जुड़ते हैं तो उसके दिमाग में परिवार बिल्कुल भी सामने नहीं होता है।

फिल्म में एक बिंदु पर, हेलेना अपने गॉडफादर के चेहरे पर इतनी जोर से मुक्का मारती है कि वह उसे बेहोश कर देता है।

“यह बहुत शानदार कट है, और यह बहुत ही उत्कृष्ट पटकथा वाला क्षण है। और विशेष रूप से इसलिए क्योंकि पूरी फिल्म में बहुत सारी लड़ाई और बाएँ हुक और अन्य चीजें हैं, जब वह सिर्फ बुरे लोगों से लड़ रही है,” वालर-ब्रिज ने बताया मनोरंजन साप्ताहिक पत्रिका एक अलग साक्षात्कार में. “लेकिन फिल्म के नायक को एक मुक्का मारना था… यह शानदार था, क्योंकि यह बहुत मज़ेदार था।”

दोनों स्क्रीनिंग में उन्होंने भाग लिया, “फ्लीबैग” स्टार ने खुलासा किया कि जब ऐसा हुआ तो दर्शक वास्तव में खुश हुए। “इसके नीचे वास्तव में हृदय और भावना थी। और यह वास्तव में जिम (मैंगोल्ड, निर्देशक) और बटरवर्थ्स (जेज़ और जॉन-हेनरी) के लिए इस तरह का क्षण लिखने के लिए एक वसीयतनामा है, ”उसने कहा। “मुझे उम्मीद है कि दर्शक समझेंगे कि वह ऐसा क्यों करती है।”

फोबे वालर-ब्रिज ने खुलासा किया कि उसने वास्तव में टुक-टुक को क्रैश कर दिया था!

इंडियाना जोन्स में फोबे वालर-ब्रिज और डायल ऑफ डेस्टिनी का प्रीमियर
मेगा

अभिनेत्री ने यह भी खुलासा किया कि वह पूरी फिल्म में अपने किरदार के लिए आवश्यक कई शारीरिक स्टंट करने में सफल रहीं, जिसमें टुक-टुक को क्रैश करना भी शामिल था, जो गलती से हो गया था।

“मैं काफी लैंडिंग और जंपिंग करने में कामयाब रहा, लेकिन कोई भी वास्तविक, उचित खतरनाक स्टंट नहीं हुआ। लेकिन मुझे टुक-टुक चलाना है!” उन्होंने कहा, “मैंने इसे क्रैश कर दिया… जो कि घटित नहीं होना था।” उसने यह भी खुलासा किया कि उसे एक विमान से कूदना पड़ा, और आगे कहा, “और मुझे पानी में कूदना पड़ा, और चीजों के नीचे से बाहर निकलना पड़ा, और चीजों पर कूदना पड़ा। इसलिए बहुत कुछ करना था, और मैं पूरी तरह से चोटों से ढका हुआ था। प्रत्येक व्यक्ति उस दिन के सम्मान का प्रतीक था।”

“इंडियाना जोन्स एंड द डायल ऑफ डेस्टिनी” अब सिनेमाघरों में चल रही है।

#Director #James #Mangold #Explains #Indiana #Jones #Dial #Destiny