0

With Dead Reckoning, The Mission: Impossible Series Has Gone Full Science Fiction – And The Timing Is Perfect – /Film

Share

“डेड रेकनिंग” में इकाई के सबसे परेशान करने वाले पहलुओं में से एक वह तरीका है जिससे यह हर किसी के हर कदम की भविष्यवाणी कर सकता है; न केवल वे क्या करेंगे, बल्कि वे क्या नहीं करेंगे, कभी-कभी इस पर आधारित होता है कि वे क्या सोचते हैं कि सरकार उनसे क्या कराना चाहती है या क्या नहीं करना चाहती है। दूसरे शब्दों में, यह एल्गोरिदम का सबसे खराब संभावित संस्करण है, जो हर इंसान से स्वतंत्र इच्छा की शक्ति को छीन लेता है।

यह पहली बार नहीं है कि इस तरह की तकनीक जासूसों की गुप्त, लबादा और खंजर वाली दुनिया में लागू की गई थी: सीबीएस श्रृंखला “पर्सन ऑफ इंटरेस्ट” में द मशीन नाम के एक कार्यक्रम का संबंध था जो उसी तरह से काम करता है जैसे इकाई करती है, खासकर इसके बाद यह शो के तीसरे सीज़न के दौरान होश में आ जाता है और दुष्ट हो जाता है। शो के चौथे सीज़न में, एक और दुष्ट कार्यक्रम सामने आता है, जिसे सेमेरिटन कहा जाता है जो समाज को अपने स्वयं के उद्देश्यों के लिए पुनर्निर्माण करके हिंसा को खत्म करना चाहता है (जो विडंबनापूर्ण रूप से अधिक हिंसा का कारण बनता है)।

श्रृंखला निर्माता जोनाथन नोलन स्पष्ट रूप से इस अवधारणा की क्षमता से रोमांचित हैं, क्योंकि उन्होंने इसे एचबीओ के “वेस्टवर्ल्ड” के तीसरे और चौथे सीज़न में भी पेश किया था। इस बार, एआई को रहूबियाम (इजरायल के 10वीं सदी के राजा का संदर्भ) नाम दिया गया था, और इसकी उपस्थिति ने बड़ी चतुराई से श्रृंखला की प्रारंभिक अवधारणा की स्क्रिप्ट को पलट दिया – जहां यह मूल रूप से एआई मेजबानों को अपने पूर्व का पालन करने के लिए मजबूर करने वाले मनुष्यों की कहानी थी। -क्रमादेशित पथ (मेजबानों के जागरूक होने और विद्रोह करने से पहले), अब एल्गोरिथ्म ने स्वतंत्र मेजबानों सहित दुनिया में सभी के लिए एक पथ निर्धारित किया।

“डेड रेकनिंग” अनिवार्य रूप से दुष्ट एआई के प्रति उनके दृष्टिकोण के संदर्भ में दोनों श्रृंखलाओं को जोड़ता है; ठीक वैसे ही जैसे “पर्सन ऑफ इंटरेस्ट” में, इकाई के लिए मानवीय प्रतिनिधि होते हैं, और ठीक “वेस्टवर्ल्ड” की तरह, इकाई उन लोगों से कई कदम आगे है जो इसे बंद करने की सख्त कोशिश कर रहे हैं।

#Dead #Reckoning #Mission #Impossible #Series #Full #Science #Fiction #Timing #Perfect #Film